...जब पुलिस ने पुलिस को पीटा, सरेआम बीच सड़क पर जमकर चले लात-घूंसे (Pics)

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2016 - 09:47 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक सिपाही और होमगार्ड के बीच अवैध वसूली को लेकर हुई मारपीट का मामला सामने आया है। दोनों के बीच बात लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि सिपाही ने बीच सड़क पर ही होमगार्ड को पीट दिया। बताया जा रहा है कि मामला 22 जून का है, लेकिन इस मामले का वीडियो अब वायरल हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार एसपी ग्रामीण प्रताप गोपेंद्र यादव का कहना है कि मामला 22 जून का है। जहां पर सिपाही और होमगार्ड के बीच सड़क जाम को लेकर विवाद शुरू हुआ था। इसी दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि सिपाही ने होमगार्ड की सड़क पर जमकर पिटाई कर दी। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि दोनों के बीच अवैध वसूली को लेकर विवाद हुआ था तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं दूसरी तरफ लोगों का आरोप है कि अवैध वसूली के लिए पुलिसवालों को इलाका तय होता है। पुलिसवाले अपने इलाके के अनुसार ही वसूली करते हैं। सब्जी का काम करने वाले एक व्यक्ति का कहना है कि यहां पर हर एक पुलिसवाले का पैसा बंधा हुआ होता है। उनका कहना है कि पुलिसवालों के बीच मारपीट का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पुलिसवालों के बीच वसूली को लेकर मारपीट हो चुकी है। मामले की जांच की जा रही है।