बारिश बनी कहीं राहत तो कहीं आफत, 15 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2016 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश से उमस झेल रहे लोगों को मामूली राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार प्री मानसून बारिश की शुरूआत हो चुकी है और अगले 72 घंटे में मानसून राज्य को अपनी गिरफ्त में ले लेगा। बारिश के बावजूद अधिसंख्य इलाकों में चिपचिपी गर्मी का प्रकोप जारी रहा हालांकि गरजते बरसते बादलों को देखकर किसानों के साथ आम लोगों के भी चेहरे खिल उठे। अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश होने के साथ कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

इस बीच, राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान वर्षाजनित हादसों में कम से कम 15 लोगों की मृत्यु हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस अवधि में मेरठ में 45. 2, वाराणी में 30.6, के अलावा इलाहाबाद ,रायबरेली ,मैनपुरी ,इटावा, मथुरा , चंदौली महराजगंज ,ललितपुर ,हमीरपुर,मऊ, करछना,फरेंदा,कानपुर और जलेसर समेत कई इलाकों में बारिश से मौसम खुशगवार हो गया।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में हुई बारिश के दौरान बिजली गिरने से 6 लोगों की मृत्यु हो गई। इसके अलावा मैनपुरी में हुई मूसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से 3 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि एक महिला झुलस गई । इसके अलावा चंदौली में बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई ।

मथुरा से मिली जानकारी के अनुसार जिले के मांठ क्षेत्र के भीमपुर गांव में बारिश के दौरान शीतगृह की दीवार गिरने से एक महिला समेत 3 मजदूरों की मृत्यु हो गई और 2 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा आजमगढ़ में बिजली गिरने से 2 लोगो की मृत्यु हो गई।