''हिंदू शासक 800 साल बाद अब आया'' बयान पर माफी मांगे राजनाथ

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2015 - 08:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कथित बयान कि आठ सौ साल बाद हिंदू शासक आया वाले बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे इस पर माफी मांगने को कहा है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवकता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि आज देश में महंगाई की मार से जनता त्रस्त है और किसान के हालात बद से बदतर हो रहे हैं। केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा नेता बुनियादी सवालों से अलग देश को बांटने वाले बयान से खुद को अलग नहीं कर पा रहे हैं।

हद तो यह हो गई कि भारत सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह का वह बयान जिसका उल्लेख आउटलुक पत्रिका के 16 नवम्बर में प्रकाशित अंक ‘‘हिन्दू शासक 800 साल के बाद अब आया’’ से चरितार्थ हो गया है कि मोदी सरकार का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं रह गया है । उन्होंनें कहा कि आज लोकसभा में इस विषय पर बहस से साबित हो गया है कि यह सरकार पूरी तरह असहिष्णुता को बल देने में जुटी हुई है।

उन्होंनें कहा कि पिछले साल मई में  मोदी सरकार गठन के बाद से ही लव जेहाद, घर वापसी, बीफ, गाय और पाकिस्तान की बातों को बार-बार उठाकर जनता का ध्यान भटकाती रही है। उन्होंनें  राजनाथ सिंह से दिए बयान पर देश से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि भारत सदियों से सहिष्णु राष्ट्र रहा है, था और रहेगा ।