उप्र में हुए दर्दनाक सड़क हादसों में 19 की मौत, 24 घायल (Pics)

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2016 - 09:27 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में  हुए हादसों में कम से कम 19 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बुलंदशहर के सिकन्दराबाद क्षेत्र में पीर बिबवानी गांव के टाटा मैजिक और ट्रक के बीच हुई टक्कर में 2 बच्चों समेत 9 लोगों की मृत्यु हो गई और 14 लोग घायल हो गए ।

सभी लोग मैजिक वाहन पर सवार होकर पैचता गांव में आयोजित होने वाले मेले से वापस लौट रहे थे। गुलावठी रोड पर उनके वाहन को तेज रफ्तार ट्रक ने मैजिक वाहन को टक्कर मार दी। जिससे मैजिक सवार विपिन कुमार (20) मांगेराम (30) नरेश (18) मधु (18) मीनू (10)  रानी (1) बबलू (28) कशिश (10) और योगेन्द्र (23) की मृत्यु हो गई तथा 14 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । घायलों में 5 की हालत नाजुक है। 

जानकारी के अनुसार कानपुर के बिल्हौर क्षेत्र में होली मिलने मित्र के यहां जा रहे थे। उत्तरीपुरा कस्बे में हाइवे पर स्थित शटरिंग दुकान के पास चालक ने कार से अपना द्वारा नियंत्रण खो बैठा जिससे कार पेड से टकराकर वहां बैठे पंचर बनाने वाले को अपनी चपेट में लेते हुए एक मकान की दीवार में जा घुसी।  इस हादसे में कार सवार संजीव मिश्रा, संतोष पाल, पप्पू पाल, राजेन्द्र और पंचर बना रहे छोटे की मौके पर ही मृत्यु हो गई। संतोष पाल, पप्पू पाल और राजेन्द्र एक ही परिवार के हैं। चालक श्याम को गम्भीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

अलीगढ़ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार खैर क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार कांस्टेबल अशोक कुमार (50) की मृत्यु हो गई अशोक कुमार एटा जिले के नगला मौजी गांव का रहने वाला था । लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र में हुई दुर्घटना अमित वर्मा नामक युवक की आज मृत्यु हो गई जबकि गोसाइगंज इलाके में हुई दुर्घटना में एक अज्ञात युवक की मृत्यु हो गई ।

सोनभद्र से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जोरुखार गांव से कुछ लोग ट्रैक्टर पर सवार होकर झारखण्ड नहाने जा रहे थे। इस दौरान सुकृत चौकी के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर एक गड्ढ में पलट गया। हादसे में राजू विश्वकर्मा(40) की मौके पर ही मृत्यु हो गई और 6 लोग गम्भीर रुप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। कन्नौज से प्राप्त रिपोर्ट केे अनुसार कोतवाली क्षेत्र में आज गंगा स्नान करते समय पकरिया टोला निवासी गोपाल गुप्ता की मृत्यु हो गई । इस दौरान उसके 2 साथियों को गोताखोरों ने बचा लिया।