प्रधान चुनाव: कई जगह हिंसा की घटनाएं, पहले चरण में 74 फीसदी मतदान (Pics)

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2015 - 01:06 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधानी और पंचायतों के पहले चरण का मतदान आज संपन्न हो गया। आज लगभग 74 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के निर्वाचन आयुक्त एस के अग्रवाल ने यहां संवाददाताआें से कहा, ‘‘पहले चरण में 74 फीसदी मतदान हुआ। छिटपुट घटनाआें को छोडकर मतदान आम तौर पर शांतिपूर्ण रहा।’’  मैनपुरी में मतदान के दौरान दो गुटों के बीच गोलीबारी में 30 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल लेकर जा रही जीप पलटने से जीप चालक की भी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मैनपुरी में सुल्तानगंज ब्लाक के चिर्रा गांव में देबू यादव और पप्पू यादव चुनाव में प्रत्याशी हैं। दोनों के समर्थकों के बीच मतदान शुरू होने के बाद विवाद हुआ और फायरिंग शुरू हो गई। गोलीबारी में देबू और उनके साले अजीत सहित करीब छह लोग जख्मी हुए। घायलों को लेकर जा रही जीप रास्ते में फर्दपुर गांव के पास पलट गई, जिससे जीप चालक अवनीश (28) की मौत हो गई। अस्पताल में अजीत (30) ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक बाकी घायलों का इलाज चल रहा है। अग्रवाल ने बताया कि कुछ जगहों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है। प्राथमिकियां भी दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर में प्रत्याशी दीपक यादव ने अपने समर्थकों के साथ पुलिस और प्रशासन के लोगों पर हमला कर दिया, जिससे नगर मजिस्ट्रेट घायल हो गए।