इज्जत बचाने की खातिर छात्रा ने दांव पर लगाई जिंदगी, लगे 50 टांके (Pics)

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2016 - 12:49 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में अपार्टमेंट की लिफ्ट में रात 11वीं की छात्रा से युवक ने रेप करने की कोशिश की। जब लिफ्ट का दरवाज खुला तो आरोपी युवक भागने लगा। छात्रा के युवक को पैर से पकड़ लिया और अपने दांतों से काट लिया। इसी दौरान युवक ने पास में पड़ा गमला छात्रा के सिर पर दे मारा।

इससे छात्रा बुरी तरह से घायल हो गई और उसके सिर से खून निकलने लगा। इसके बाद भी छात्रा ने युवक को नहीं छोड़ा तो युवक ने उसके चेहरे पर ईंट से तब तक वार किए जब तक वह नीचे नहीं गिर गई। छात्रा को गंभीर हालत में आई.सी.यू. में भर्ती कराया गया है। छात्रा सिर में 50 टांके लगे हैं। 

जानकारी के अनुसार मामला राजधानी के पी.जी.आई. इलाके के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित क्रिस्टल पैराडाइज अपार्टमेंट का है। जहां पर छात्रा टॉवर-एफ की चौथी मंजिल पर स्थित दुकान से सामान लेने जा रही थी। इसी टॉवर की दूसरी मंजिल में रहने वाला शोभित लिफ्ट से नीचे आ रहा था। छात्रा को लिफ्ट में अकेला देख उसने लिफ्ट का दरवाजा बंद होते ही बलात्कार करने की कोशिश की। 

इसी दौरान लिफ्ट दूसरी मंजिल पर पहुंची और लिफ्ट का दरवाजा खुल गया। युवक ने भागने की कोशिश की लेकिन छात्रा ने उसे पैर से पकड़ लिया और काट दिया। खुद को फंसता देख युवक ने पास पड़े गमले को उठा कर छात्रा के सिर पर मार दिया। इससे छात्रा बुरी तरह से घायल होकर गिर पड़ी, उसके सिर से खून निकलने लगा। युवक ने ईंट से भी उसके चेहरे पर वार किए और फिर उसे मरा हुआ समझकर फरार हो गया। 

सिक्योरिटी गार्ड ने शोभित को भागते हुए देख लिया। इसके बाद शोभित ने दूसरी मंजिल पर किसी लड़की की हत्या होने की बात गार्ड को बताई। जब वह उपर की तरफ भागा तो उसने देखा की छात्रा जमीन पर घिसटने की कोशिश कर रही थी। गार्ड के मुताबिक शोभित की कमीज पर खून के निशान देख उसे कुछ शक हुआ था। 

वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में लग गई। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज में देखा तो उन्हें शोभित लिफ्ट में एक लड़की के साथ घुसते हुए दिखा। जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। एस.एस.पी. मंजिल सैनी ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर वह खुद ही छात्रा से मिलने अस्पताल पहुंची।