बाराबंकी में कल बूथ स्तर के सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 05:29 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह अवध क्षेत्र के लिए बाराबंकी में कल बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि राजकीय इण्टर कॉलेज ऑडिटोरियम में दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली बैठक में शाह के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं उपाध्यक्ष ओम माथुर तथा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद होंगे। उन्होने बताया कि बैठक में बाराबंकी, फैजाबाद, बलरामपुर, गोण्डा, सीतापुर, लखीमपुर समेत 14 जिलों के करीब 25 हजार पदाधिकारी शामिल होंगे। 

जानकारी के अनुसार प्रदेश में बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं के साथ शाह की यह तीसरी बैठक होगी। इससे पहले वह बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए कानपुर में 4 जून को और आगरा क्षेत्र के लिए कासगंज में 7 जून को आयोजित बैठक को संबोधित कर चुके हैं। पाठक ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष 30 जून को पश्चिमी क्षेत्र के लिए मेरठ में आयोजित चौथी बूथ स्तर की बैेठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद गोरखपुर क्षेत्र के लिए बस्ती में एक जुलाई को और काशी क्षेत्र के लिए जौनपुर में 2 जुलाई को आयोजित बैठक में वह हिस्सा लेंगे। शाह इसके बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ में 9 जुलाई को एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली भारतीय समाज पार्टी के भाजपा में विलय की संभावना है। 

इस बीच शाह कल सुबह काठगोदाम से ट्रेन द्वारा लखनऊ पहुंचेगे जहां से वह पार्टी के प्रदेश मुख्यालय जाएंगे। शाह करीब 11. 30 बजे बाराबंकी के लिए रवाना हो जाएंगे।  बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक करने के बाद शाह शाम को एक राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और रात में वह नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह की सुरक्षा के मद्देनजर बाराबंकी में कडे इंतजाम किए गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक शफीक अहमद के अनुसार अमित शाह और कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा में एक अपर पुलिस अधीक्षक, 3 सीओ, 8 एसओ और 25 दरोगा तैनात किए गए हैं। साथ ही बडी संख्या में पुलिस एवं पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा। बैठक में भाग लेने वाले अतिथियों को विशेष पास मुहैया कराया जाएगा।