BSP नेताआें की गिरफ्तारी के लिए CM अखिलेश को ‘धर्म भाई’ बनाएंगी स्वाति सिंह

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2016 - 03:08 PM (IST)

बलिया: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती पर कथित आपत्तिजनक बयान देने के मामले में भाजपा से निष्कासित किए गए दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति अपने परिवार के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील नारेबाजी की अगुवाई करने वाले बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा अन्य नेताआें पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ‘धर्म भाई’ बनाकर उनको राखी बांधेंगी।

स्वाति ने देर शाम आयोजित एक समारोह में कहा था कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके पति को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार कराया क्योंकि वह मायावती को बुआ कहते हैं। बसपा नेताआें के खिलाफ उनके परिवार के लोगों के प्रति अश्लील नारेबाजी करने के मामले में मुकदमा दर्ज है लेकिन मायावती से रिश्तेदारी के कारण मुख्यमंत्री बसपा नेताआें के खिलाफ कार्रवाई नहीं करवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सपा के शासन में रिश्तेदार होने पर ही न्याय मिलता है इसलिए वह भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धर्म भाई बनाकर उनको राखी बांधेंगी। गौरतलब है कि भाजपा के तत्कालीन प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह द्वारा हाल ही में बसपा अध्यक्ष के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के विरोध में लखनऊ में हुए प्रदर्शन में बसपा नेताआें ने सिंह की पत्नी, बेटी और मां के खिलाफ कथित अश्लील नारेबाजी की थी। इस मामले में बसपा अध्यक्ष मायावती, महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत अनेक नेताआें और कार्यकर्त्ताआें पर मुकदमा दर्ज किया गया था। 

दयाशंकर सिंह को मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बसपा नेताआें पर कोई खास कार्रवाई नहीं हुई। स्वाति ने लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में सपा और बसपा को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

इस मौके पर भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह ने एक बार फिर बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वह धन के लिए कुछ भी कर सकती हैं। उन्होंने बसपा मुखिया मायावती की तुलना रिक्शा चालक से करते हुए कहा है कि मायावती से अच्छा तो रिक्शा वाला है। वह अगर सवारी से किराया तय कर लेता है तो वह फिर किसी दूसरी सवारी से सौदा नहीं करता। चाहे वह उसे अधिक धन ही क्यों ना दे रहा हो।