शर्मनाक: यूपी के इन नेताओं को नहीं पता राष्ट्रगान, मना रहे 74वां स्वतंत्रता दिवस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2016 - 01:18 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नेताओं को अपने ही देश के बारे में सही जानकारी नहीं है। इस बात को खुलासा उस समय हुआ जब विधानसभा अध्यक्ष से लेकर एमएलए तक इस बारे में सही जानकारी नहीं दे पाए। 

जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी अॉफिस में सोमवार को झंडा फहराने का प्रोग्राम था। इस प्रोग्राम में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव सहित कई पार्टी कार्यकर्त्ता शामिल थे। जैसे ही प्रोग्राम शुरू हुआ तो विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मंच संभाला और कहा कि आज आजादी की 74वीं वर्षगांठ है। हमें आजाद हुए लंबा समय बीत गया है।

बता दें कि यूपी विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय के समर्थकों की ओर से बधाई संदेश देने के लिए शहर भर में होर्डिंग्स लगाई गई थीं। इन होर्डिंग्स में स्वतंत्रता दिवस के बजाए गणतंत्र दिवस की बधाई दी गई है। होर्डिंग्स लगाने वाले माता प्रसाद पांडेय के समर्थक बताए जा रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ रोमगोपाल रावत यूपी के जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से साल 2012 से सपा विधायक हैं। स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर मीडियाकर्मी उनसे मिलने पहुंचे कि वे स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को क्या संदेश देना चाहते हैं। इसके बाद उन्हें राष्‍ट्रगान सुनाने के लिए कहा गया तो वे गाने से कतराने लगे। बाद में जब उन्होंने राष्‍ट्रगान गाना शुरू किया तो वे सही नहीं गा पाए। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि ''जन-गण-मन'' के रचयिता कौन हैं तो उन्‍होंने बताया कि इसके रचयिता महात्‍मा गांधी हैं।