अखिलेश की गैर-मौजूदगी को लेकर अटकलें, मुलायम पर बरसे रामगोपाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 07:30 AM (IST)

लखनऊ: अपने परिवार और पार्टी में सामने आए गहरे मतभेदों के बावजूद सपा प्रमुख मुलायम सिंहह यादव ने  यह जताने की पुरजोर कोशिश की कि पार्टी और परिवार में ‘सब ठीक है’। हालांकि वह यह नहीं बता सके कि उनके भाई शिवपाल यादव को उत्तर प्रदेश कैबिनेट में फिर से शामिल किया जाएगा कि नहीं।

पार्टी और परिवार एकजुट-मुलायम
मुलायम ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी और परिवार एकजुट है। संवाददाता सम्मेलन में मुलायम के साथ शिवपाल और बर्खास्त किए गए 3 अन्य मंत्री भी थे। मुख्यमंत्री अखिलेश की गैर-मौजूदगी को लेकर तमाम तरह की अटकलें यथावत कायम रहीं। 

अमर सिंह का किया जोरदार बचाव
मुलायम जिस वक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, उसी वक्त अखिलेश और शिवपाल के समर्थक पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।  मुलायम ने कहा कि सपा 2012 में उत्तर प्रदेश की सत्ता में सिर्फ उनकी वजह से आई थी और फिर भी उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया। मुलायम ने सपा सांसद अमर सिंह का जोरदार बचाव करते हुए सवाल किया कि इन मामलों में उन्हें क्यों घसीटना? यह पूछे जाने पर कि क्या शिवपाल और अन्य बर्खास्त मंत्रियों को अखिलेश कैबिनेट में फिर से शामिल किया जाएगा, उन्होंनेे कहा कि मैं यह मुख्यमंत्री पर छोड़ता हूं...आप उनसे सवाल करें कि उन्होंने उन्हें मंत्री क्यों बनाया और फिर बर्खास्त क्यों कर दिया।

सपा लोकतांत्रिक पार्टी-मुलायम 
साल 2017 के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में सपा सुप्रीमो ने कहा कि हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है। पहले हमें बहुमत हासिल करने दीजिए और तब निर्वाचित जनप्रतिनिधि अपना मुख्यमंत्री चुनेंगे। अभी अखिलेश मुख्यमंत्री है, क्या इससे किसी को कोई दिक्कत है?

रामगोपाल ने मुलायम पर साधा निशाना
उधर,समाजवादी पार्टी से निकाले गए रामगोपाल यादव ने अमर सिंह के सहारे पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पर हमला बोला है। रामगोपाल ने कहा कि नेताजी बताएं अमर सिंह में क्या खूबी है। 

Up Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें