24 अक्टूबर को वाराणसी आएंगे PM मोदी, जारी करेंगे ''स्मारक डाक टिकट''

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2016 - 12:56 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के आगामी 24 अक्टूबर के दौरे के दौरान केंद्र सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के अलावा प्राचीन धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी वाराणसी पर एक 'स्मारक डाक टिकट' जारी करेंगे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 250 करोड़ रूपए की सौगात भी देंगे। 

नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का कार्यक्रम
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नरेंद्र मोदी का एक दिवसीय वाराणसी दौरे का विस्तृत संभावित यात्रा कार्यक्रम आ गया है। उसके मुताबिक, प्रधानमंत्री सेना विमान से अपराह्न लगभग 4 बजे वाराणसी में डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) परिसर के खेल मैदान स्थित विशेष तौर पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे। नरेंद्र मोदी इसी परिसर में आयोजित एक भव्य समारोह में शामिल होंगे तथा लगभग डेढ़ घंटे बाद हेलीकॉप्टर से बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना हो जाएंगे जहां से वह लगभग शाम 6 बजे विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अक्टूबर को आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एसपीजी आज शहर में एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएल) करेगी। एसपीजी आइजी वाइके जेठवा आज सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की कमान संभालने एसपीजी के 10 अधिकारी कल वाराणसी आएंगे। एसआइबी उत्तर प्रदेश के जेडी की ओर से निर्देश दिया गया है कि अधिकारियों के लिए लाइजन अधिकारी तैनात करने के साथ ही उनके वाहन आदि की पूरी व्यवस्था की जाए।