फिर इंसानियत हुई शर्मसार, डॉक्टरों ने 200 रुपए लेकर दिया नवजात बच्चे का शव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 09:43 PM (IST)

हमीरपुर: यहां से डॉक्टरों की बेहरमी का ऐसा मामला सामने आया है जिसने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। दरअसल, एक महिला ज्ञानवती अपनी डिलीवरी करवाने के लिए सीएचसी अस्पताल में  गई। जहां उसके बच्चे की जन्म देते ही मौत हो गई। डॉक्टरों ने शव तब तक नहीं दिया जब तक पीड़ित महिला ने 200 रुपए नहीं दिए। 

क्या है पूरा मामला?
कोमल सिंह ने अपनी पत्नी ज्ञानवती को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी में भर्ती कराया था। उसे महिला डॉक्‍टर ने देखा और कहा कि‍ घबराने की जरूरत नहीं है। नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी। महिला हॉस्पिटल में कई घंटे तक दर्द से कराहती रही। इसके बाद भी स्टाफ नर्स और डॉक्‍टर उसे देखने नहीं आए। ढाई घंटे बाद महिला की नॉर्मल डिलीवरी हुई। उसने एक बच्‍चे को जन्म दिया। महिला ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल की लापरवाही के कारण बच्‍चे की मौत हुई है। 

महिला के पति कोमल सिंह ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स ने नवजात शिशु का शव 200 रुपए लेकर ही दिया। परिजनों ने बताया कि हॉस्पिटल में जितनी दवाइयां बाहर से लिखी गई थीं वह सब लाकर दी गई। इसके बावजूद लापरवाही हुई। बच्चे की मौत पर सभी दुखी थे, लेकि‍न स्टाफ 200 रुपए लेने पर अड़ा रहा। महिला के परिवारवालों ने स्टाफ को 200 रुपए दिए तब जाकर उन्हें नवजात बच्चे का शव दिया गया। 

Up News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें