राहुल गांधी पर जूता फेंकने वाले युवक को भेजा गया जेल, जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 08:40 AM (IST)

सीतापुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जूता फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया। राहुल गांधी पर जूता फेंकने के इस मामले की सुनवाई बुधवार को यानी आज सीजेएम कोर्ट में होगी। गौरतलब है कि सोमवार को राहुल गांधी किसान यात्रा लेकर सीतापुर पहुंचे थे, इसी दौरान री ओम मिश्रा नाम के युवक ने राहुल गांधी पर जूती फेंका था। राहुल गांधी ने इस घटना के पीछे आरएसएस-बीजेपी का हाथ बताया था।

जूता फेंकने वाले युवक ने क्या कहा था
राहुल गांधी पर जूता फेंकने वाले आरोपी युवक ने कहा था कि मैंने राहुल को इसलिए जूता मारा क्योंकि पिछले 60 सालों से इन्होंने देश को खड्डे में डाल दिया है। पत्रकारिता करते हुए 2 साल हो गए हैं। अब हम इतने परेशान हो चुके हैं कि जिसका कोई भी जवाब नहीं है। आरोपी युवक ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि बिजली हाफ, किसान का कर्ज माफ। लेकिन अभी तक कुछ भी एेसा नहीं हुआ।

जूता फेंकने पर राहुल गांधी ने क्‍या कहा था
अपने ऊपर जूता फेंके जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि जितने भी जूते फेंकना चाहते हो, मेरे ऊपर फेंको। मैं पीछे हटने वालों में से नहीं हूं। मैंने जो काम करना है वह करूंगा। राहुल ने कहा कि ये आरएसएस और बीजेपी के जो लोग हैं, उनके अंदर गुस्‍सा है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी का भी गुस्सा काम करने से नहीं रोक सकता।