बाहरी लोग पार्टी और परिवार को तोड़ रहे हैं: नरेश अग्रवाल

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 09:59 AM (IST)

लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से समाजवादी कूनबे में चल रही कलह ने रविवार के दिन एक बड़ा मोड़ ले लिया। सपा पार्टी ने रविवार के दिन एक के बाद एक बड़ा फैसला लिया। अब आज के दिन भी हंगामा होगा एेसा लग रहा है। रविवार के दिन चुप्पी साधे रहे सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज बड़ी बैठक बुलाई है। मुलायम की बैठक से पहले शिवपाल यादव मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचे और उसके बाद पार्टी ऑफिस पहुंच गए हैं।

क्या कहा नरेश अग्रवाल ने?
जानकारी के अनुसार इस इस पूरे घटनाक्रम पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि जो भी हो रहा है, पार्टी को उसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव को पार्टी से निकालना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। नरेश अग्रवाल ने कहा कि कुछ बाहरी लोग पार्टी और परिवार में आग लगाने का काम कर रहे हैं। और इस बात को हर कोई भली भांति जानता है कि एेसा कौन कर रहा है।

सपा सुप्रीमो मुलायम की बैठक आज
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बैठक के बारे में कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया। मुलायम सिंह ने कहा कि मैं आज कुछ भी नहीं बोलूंगा, कल बैठक के बाद बोलूंगा, जिसको जो पूछना है पूछ लेना। सपा सुप्रीमो की इस अहम बैठक में सभी मंत्री, विधायक, सांसद, एमएलसी शामिल होंगे। सीएम अखिलेश यादव भी इस बैठक का हिस्सा होंगे।

शिवपाल यादव समेत 4 मंत्रियों को किया बर्खास्त 
मालूम हो कि समाजवादी परिवार में चाचा-भतीजे के बीच जारी वर्चस्व की लड़ाई में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल यादव समेत 4 मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया। राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव, नारद राय, आेम प्रकाश सिंह तथा स्वतंत्र प्रभार की राज्यमंत्री सैयदा शादाब फातिमा को पद से बर्खास्त कर दिया है। मुख्यमंत्री ने शिवपाल और अपने बीच जारी जंग को नया रूप देते हुए यह कदम एेसे वक्त उठाया है जब सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव सोमवार को सपा विधायकों, मंत्रियों और विधान परिषद सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें