STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, 5 कुख्यात बदमाशों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2016 - 10:59 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गौतमबुद्धनगर के ईकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र से सुन्दर भाटी एवं अंकित गुर्जर गिरोह के पांच कुख्यात अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने यहां बताया कि एसटीएफ ने गौतमबुद्धनगर के ईकोटेक इलाके से मुठभेड़ के दौरान सुन्दर भाटी एवं अंकित गुर्जर गिरोह के मुख्य शूटर फरीदाबाद (हरियाणा) निवासी पवन को उसके चार साथियों नत्थुपुरा दिल्ली निवासी बंटी शर्मा और उसके भाई ब्रजेश शर्मा के अलावा दादरी निवासी आजाद और अमित को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से 2 पिस्टलें, 3 तमंचे, कारतूस, लूटी गई कार और मोटरसाइकिल के अलावा 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को काफी समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों और राष्ट्रीय राजधाानी क्षेत्र दिल्ली क्षेत्र में कुुख्यात अपराधियों के गिरोहों के सदस्यों द्वारा सक्रिय होकर घटनाओं को अन्जाम देने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी।

पाठक ने बताया कि इसी क्रम में जानकारी प्राप्त हुई कि सुन्दर भाटी गिरोह के कुछ सक्रिय सदस्य किसी बडी आपराधिक घटना को अंजाम देनेे और पुन: सुन्दर भाटी गिरोह के प्रमुख सदस्य एवं हरेन्द्र प्रधान निवासी दादुपुर की हत्या के मुख्य अभियुक्त कालू भाटी निवासी बील अकबरपुर को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की योजना बना रहें हैं। इस घटना को अन्जाम देने की जिम्मेदारी तिगांव निवासी पवन को दी गई और कालू भाटी को गौतमबुद्धनगर न्यायालय में पेशी के दौरान पवन द्वारा अपनेे सहयोगी अनिल, आजाद और बंटी के साथ सुरक्षा कर्मियों पर हमला करके पुलिस अभिरक्षा से छुडाने की योजना भी है।

गौरतलब है कि पूर्व में अंकित गुर्जर को गौतमबुद्धनगर में पेशी के दौरान छुड़ाने की घटना को अंजाम दिया गया था लेकिन पुलिस की सक्रियता से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर ताए स्थान की घेराबंदी की गई और ईकोटेक-प्रथम थाना क्षेत्र इलाके के मुरशदपुर गांव के पास मुठभेड़ के बाद उपरोक्त पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि मौके से 2 बदमाश भागने में सफल हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है।