हैवानियत, शिक्षक की पिटाई से गई छात्रा के आंख की रोशनी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 01:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। जहां पर एक स्कूल में फीस जमा न करने पर शिक्षक ने छात्रा की इतनी बेरहमी से पिटाई कर डाली कि उसकी एक आंख की रोशनी ही चली गई। 6 महीने पहले हुए इस मामले में पीड़िता के पिता ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार यहां के निवासी राघवेंद्र प्रताप की 5 वर्षीय बेटी सृष्टि निजी विद्यालय में नर्सरी में पढ़ती है। आरोप है कि 2 मार्च को प्रधानाचार्य ने ऐसे बच्चों को छड़ी से पीटा था जिन्होंने फीस पूरी जमा नहीं कराई थी। प्रधानाचार्य की पिटाई के दौरान छड़ा एक छात्रा की आंख में लग गई। आंख जख्मी हो गई तो वह बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा।

सृष्टि का अस्पताल में इलाज चल रहा था। छात्रा के इलाज में अब तक 2 लाख रूपए खर्च हो चुके हैं, लेकिन आंख की गई रोशनी वापस नहीं आई है। 26 सितंबर को उसने शिक्षक से इलाज के लिए पैसे की मांग की। इस पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में प्रधानाचार्य राकेश ने बताया कि दो बच्चे कुर्सी पर बैठने के लिए लड़ रहे थे। उसी दौरान बच्ची की आंख में दूसरे बच्चे का नाखून लग गया। यह मुझे फंसाने की साजिश है।