बेटी के पैदा होने के 5 महीने बाद जब कराया अल्ट्रासाउंड तो सब रह गए हैरान (PICS)

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2016 - 05:53 PM (IST)

बरेली: उत्तरप्रदेश के बरेली में डिलीवरी के दौरान ऑपरेशन कर किडनी निकालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बता दें कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद महिला की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उसने अलग-अलग जगहों पर अल्ट्रासाउंड कराया, जिसके बाद ये खुलासा हुआ है। इस मामले की शिकायत 15 दिन पहले जिले के सी.एम.ओ. से की गई, लेकिन कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। जब मामला मीडिया में आया तो स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया और प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी।


क्‍या है पूरा मामला
बता दें कि बरेली के इज्जतनगर की रहने वाली नारायणी गर्भवती थी। 10 मार्च 2016 को यह इज्जतनगर के ही एक प्राइवेट अस्पताल अग्निहोत्री रोहित मैटरनिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 10 मार्च को ही डिलीवरी भी हुई। तब एक बच्ची ने जन्म लिया। बताया जा रहा है कि पूरा परिवार खुशी से घर लौट आया। लेकिन नारायणी के पति पातीराम ने बताया कि जब हम अस्पताल से लौटे तो करीब 10 दिन बाद पत्नी के पेट में दर्द शुरू हुआ। काफी दिन तक हम इसे नजरअंदाज करते रहे। इसके बाद जब आराम न लगा तो उन्होंने डॉक्टर से जांच करवाई। करीब 20 दिन तक अलग-अलग डॉक्टर को दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हालत ऐसे थे कि वह दूधमुंहे बच्चे को भी कायदे से नहीं ले पा रही थी। 


अल्ट्रासाउंड में हुआ खुलासा
फिर एक एक्दोक्टोर के कहने पर पातीराम ने अपनी पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराया। रिपोर्ट देख कर डॉक्टर भी हैरान हो गए। डॉक्टर ने बताया कि महिला की दाई किडनी तो शरीर में है ही नहीं। ये सुनकर महिला का पति हैरान रह गया। जब महिला का पति दोबारा पत्नी के  साथ उसी अस्पताल में गया तो उसने रिपोर्ट डॉक्टर्स को दिखाई तो उन्होंने दोनों को वहां से भगा दिया। काफी मिन्नतें की तो कहा गया कि यहीं इलाज कराओ सब ठीक हो जाएगा। 


पातीराम ने कहा कि अस्पताल में डॉ. रोहिणी ने मेरी पत्नी की जिंदगी बर्बाद कर दी। इलाज तो नहीं शुरू हुआ, लेकिन उलटी धमकियां जरूर मिलने लगी। वहीं पातीराम ने बताया कि इस मामले के चक्कर में हमने सरकारी अफसरों के चक्कर भी काटे हैं। अभी बीते 3 अगस्त को हम सीएमओ दफ्तर अपनी फरियाद लेकर पहुंचे, लेकिन किसी को विश्‍वास नहीं हुआ। पातीराम के मुताबिक, अब मीडिया में आने के 15 दिन बाद जांच शुरू हुई है।