इस लड़की ने बताया था क्यों कम हो रहा कांग्रेस का क्रेज, राहुल को दी थी यह सलाह

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2016 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वैसे तो अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाह से ही कोई काम करते हैं लेकिन लखनऊ की रहने वाली 19 साल की आस्‍था के राहुल काफी बड़े फैन हैं और उसकी बातों पर गौर भी करते हैं। आस्था ने इतनी छोटी सी उम्र में काफी बड़ाा मुकाम हासिल किया है औऱ कांग्रेस में उसकी खास जगह और अहम जिम्मेदारी है। राहुल के अमेठी आने पर उन्‍हें कांग्रेस को आगे बढ़ाने का आइडिया भी आस्था ने दिया था।

आस्‍था ने कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया हुआ है और वह राजनीति में आकर लोगों की सेवा करना चाहती है। इतना ही नहीं आस्था को बहुत बोलने और स्पीच देने का शौक है। उसकी भाषण देने की शैली काफी हद तक प्रियंका गांधी से प्रभावित है। आस्था कांग्रेस के सूचनाधिकार प्रकोष्ठ की प्रदेश प्रवक्ता है। यही नहीं, जब कांग्रेस की सोशल मीडिया की टीम बनाई गई तो आस्‍था को सोशल मीडिया का प्रदेश सचिव बना दिया गया।

ये आइडिया दिए थे राहुल गांधी को
राहुल जब 19 मई, 2015 में अमेठी के दौरे पर आए थे, तब आस्था उनसे मिलने के लिए गई थी। आस्‍था ने राहुल से मिलकर उनसे कुछ मुद्दे संसद में उठाने को कहा था।
-आरक्षण सिर्फ आर्थिक स्थिति आधार पर दिया जाना चाहिए ।
-न्याय व्यवस्था इस तरह की होनी चाहिए, जिससे 3 साल में हर हाल में फैसला हो जाए।
-राम मंदिर के मुद्दे को किसानों से जोड़कर उठाना चाहिए।


कांग्रेस का क्यों कम हो रहा क्रेज, ये बताई थी वजह

28 मई, 2015 को सोनिया और प्रियंका के रायबरेली आने पर आस्‍था उनसे भी मिलने गई थी। सोनिया गांधी के साथ कुछ देर बात करने के बाद वह प्रियंका गांधी से मिली और बताया कि पार्टी के कुछ कार्यकर्त्ता और नेता मिलकर राहुल गांधी को अमेठी की हकीकत से दूर रख रहे हैं इसलिए लोगों में कांग्रेस का क्रेज कम हो रहा है। तब प्रियंका भी आस्था से काफी प्रभावित हुई थी। वहीं राहुल गांधी ने जब आस्था के ये सारे आइडिया सुने तो उसे कांग्रेस ज्वाइन करने को कहा था।