अखाड़ा से निष्कासित होने पर कंप्यूटर बाबा ने दिया ये बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 05:24 PM (IST)

भोपाल: दिगंबर अनी अखाड़े से निष्कासन के बाद कम्प्यूटर बाबा ने बड़ा बयान दिया है। बाबा ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान की अगुवायी वाली बीजेपी सरकार मेरे खिलाफ चाहे जितने हथकंडे अपना ले, लेकिन मैं नर्मदा नदी के पवित्र आंचल को दागदार नहीं होने दूंगा और गौ माता की दुर्दशा नहीं सहूंगा। मैं हिंदू धर्म की रक्षा के लिए आगे भी अडिग रहूंगा।  धर्म के लिए गला भी कटवाना पड़े तो मैं तैयार हूं।



बाबा यही नहीं रुके उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में संत समुदाय की उपेक्षा की जा रही है और उनके मठ-मंदिर तोड़े जा रहे हैं।यह सरकार धर्म विरोधी सरकार है आज यह साबित हो गया है। इसको उखाड़ फेंकने के लिए हमनें पंडोखकर सरकार का साथ देंगे।हम मिलकर चुनाव लड़ेंगें।

 

दिगंबर अखाड़े के पंचों की उज्जैन में आयोजित बैठक में कंप्यूटर बाबा को वैष्णव संप्रदाय के संतों की इस प्रमुख धार्मिक संस्था से बाहर निकालने का फैसला किया है। उनको बाहर किए जाने के बाद कंप्यूटर बाबा दिगंबर अखाड़े के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकेंगे। इसी के साथ वे प्रयागराज (इलाहाबाद) में 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ मेले में इस अखाड़े के शाही स्नान और अन्य धार्मिक आयोजनों में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उन्होंने कहा है कि कंप्यूटर बाबा का अब अखाड़े से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं रहेगा। हालांकि उनके निष्कासन की अटकलें पहले से ही चल रही थी।

 

suman