CBI की टीम ने 10 लाख की रिश्वत लेते इंस्पेक्टर को किया रंगे हाथों गिरफ्तार (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 12:39 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): कैंट बोर्ड में भर्ती कराने के नाम पर रिश्वत लेने वाले बोर्ड के सेनेटरी इंस्पेक्टर को सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। कर्मचारी 10 लाख रुपए की रिश्वत नौकरी का आवेदन करने वाले से ले रहा था। टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर मंगलवार देर रात तक पूछताछ की।

जानकारी के अनुसार दिल्ली और गाजियाबाद से आई 10 सदस्यों की सीबीआई टीम ने मेरठ छावनी परिषद के सैनेट्री इंस्पेक्टर को 10 लाख रूपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने सेनेट्री इंस्पेक्टर योगेश कुमार यादव से 10 लाख कैश और भारी मात्रा में सरकारी कागजात बरामद किए हैं। 

बताया जा रहा है कि छावनी परिषद ने विभिन्न पदों पर कई नियुक्तियां शुरू की है। जिसके बाद छावनी परिषद में नौकरी लगवाने के नाम पर सैनेट्री इंस्पेक्टर योगेश ने अनुज नामक कैंडिडेट से 10 लाख रूपयों की रिश्वत की मांग की थी। अनुज और उनके चाचा विनोद ने रिश्वत की शिकायत सीबीआई टीम से कर दी।

इसके बाद अब साधारण तरीके से सेनेट्री इंस्पेक्टर ने उन्हें कैश लेकर परिषदीय कैंटीन में बुला लिया  तभी वहां पर मौजूद सीबीआई की टीम ने इंस्पेक्टर योगेश को रंगे हाथों पकड़ लिया और पूछताछ के लिए बीएसएनएल के गेस्ट हाउस ले आई। करीब 6 घंटों की पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम रिश्वतखोर इंस्पेक्टर को गाजियाबाद लेकर चली गई। सीबीआई के छापे के बाद जनपद में हड़कम्प मचा हुआ है।