बुलंदशहर गैंगरेप प्रकरण: मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2016 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्ली:हाल ही में यूपी के बुलंदशहर में हाइवे पर हुए गैंगरेप से देश की सियासत में मची हलचल के बाद गैंगरेप के मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी पुलिस ने सोमवार देर शाम मेरठ के मावाना में छापा मारकर आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
 
बैकफुट पर आजम, कहा- पत्थर मार-मारकर दी जाए मौत की सजा
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में दो की पहचान सलीम और जुबैर के रूप में की गई है। गिरफ्तार किए गए तीसरे आरोपी की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।
 
मंगलवार को होगा अभियान का खुलासा
मेरठ जोन के आईजी का दावा है कि पकड़े गए तीनों आरोपी छैमार-बावरिया गिरोह के सदस्य हैं। मुख्य आरोपी सलीम सहारनपुर का रहने वाला है। मामले से जुड़ी विस्तृत जानकारी देने के लिए आईजी नोएडा में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस करेंगे। साथ ही वह बुलंदशहर गैंगरेप के आरोपियों को पकडऩे के लिए चलाए गए विशेष अभियान का खुलासा करेंगे।
 
क्या है पूरा मामला
29 जुलाई की देर रात दो बड़े भाई शनिवार रात को मां की तेहरवीं करने घर जा रहे थे। एसेंट कार में दोनों भाई, दोनों की पत्नी और बड़े भाई का बेटा और और छोटे भाई की 11 साल की बेटी थी। दर्जनभर बदमाशों ने हथियार के बल पर गाड़ी पर लोहे की भारी चीज फेंककर भ्रम फैलाया कि गाड़ी में कोई खराबी आ गई है। जब गाड़ी रुकी, तो बदमाशों ने पहले तो लूटपाट की और बाद में गाड़ी में मौजूद मां और उसकी 11 साल की बेटी को बुलंदशहर हाइवे से खींचकर खेतों में ले गए और उनका गैंगरेप किया। चौंकाने वाली बात ये है कि घटनास्थल से पुलिस चौकी कुछ ही दूरी पर थी।