लव जेहाद: धर्म छिपाकर शादी करने वाले को पत्नी ने सिखाया सबक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 13, 2016 - 02:48 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के नोएडा से लव जेहाद का मामला सामने आया है जहां मुस्लिम एक युवक ने अपने धर्म को छुपाकर धोखे से एक महिला से प्रेम विवाह रचा लिया। युवती को जब इस बात का पता चला तो उसने अपने धोखेबाज पति को जेल भिजवा दिया। युवती को शादी के आठ महीने बाद हकीकत का पता चला तो उसके होश उड़ गए। उसने धोखेबाज पति को सबक सिखाने के लिए पुलिस की शरण ली। नोएडा सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस बीच युवती गर्भवती हुई और उसने एक बेटी को भी जन्म दिया। 
 
पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी युवक इसी तरह का कांड कानपुर में भी कर चुका है। आरोपी मूल रूप से गोरखपुर के पर्ताकल थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव का रहने वाला है और उसका नाम ज़हीर हसन पुत्र गुलाम हसन है। ज़हीर नोएडा में एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चला रहा था। वहीं मोबाइल रिचार्ज कराने पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना की एक महिला आती थी। ज़हीर ने उसे अपना नाम राहुल बताया और प्यार का इजहार कर दिया। फिर उसने उसने युवती पर शादी का दबाव बनाया और दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया।
 
युवती को सच्चाई का पता आठ महीने बाद चला कि वह राहुल नहीं बल्कि ज़हीर है। जिसके बाद दोनों में झगड़ा भी हुआ। आरोपी युवक ने उसे धमकाया भी। इस दौरान युवती गर्भवती हुई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। ज़हीर ने बेटी पैदा होने पर उसे मारने की भी कोशिश की। प्यार में धोखा खायी इस युवती ने अपनी बच्ची को बचाने और आरोपी ओ सजा दिलाने के लिए पुलिस का सहारा लिया और उसे जेल भिजवा दिया। पुलिस जांच में पता चला कि ज़हीर ने कानपुर के विराहना रोड निवासी युवती से भी धोखे से शादी की थी। उससे भी उसे दो बेटियां हुई जिसके बाद वह उसे छोड़कर नोएडा चला आया।