गांधी जयंती पर हिंदू महासभा ने स्थापित की गोडसे की मूर्ति

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2016 - 08:31 AM (IST)

मेरठ: एक ओर जहां पूरे देश में महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है वहीं दूसरी ओर मेरठ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्त्ताओं ने इस मौके पर महासभा के शारदा रोड स्थित कार्यालय में गांधी के हत्यारे गोडसे की मूर्ति स्थापित की। कार्यकर्त्ताओं ने गांधी जयंती को धिक्कार दिवस के रूप में मनाया। इससे पहले भी हिंदू महासभा के कार्यालय में नाथूराम गोडसे की पूजा की जाती रही है। 

इसी साल 30 जनवरी को हिंदू महासभा के कार्यकर्त्ताओं ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को गांधी वध दिवस के रूप में मनाकर मिठाइयां बांटी थीं। महासभा गांधी की पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाता रहा है। गोडसे की 106वीं जयंती के मौके पर हवन-पूजन व यज्ञ किया गया था। उस मौके पर कार्यकत्र्ताओं ने गोडसे का मंदिर बनवाने की शपथ ली थी। इस बात पर काफी विवाद और हंगामा भी हो चुका है। पुलिस ने मंदिर बनने वाली जगह को सील कर दिया था लेकिन उसके बाद भी कार्यकर्त्ता मंदिर बनवाने की जिद पर अड़े रहे। 

मूर्ति के बारे में जानकारी देते हुए हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2014 में जब हमने गोडसे की मूर्ति स्थापित करने का प्रयास किया था तो पुलिस ने उस जगह को सील कर दिया था। बाद में यह मामला कोर्ट गया। इस बार हमने पूरी तैयारी और सावधानी से 2 अक्तूबर के दिन गोडसे की मूर्ति स्थापित की क्योंकि मूर्ति के लिए इससे बेहतर दिन नहीं हो सकता था। हम इस कदम से यह दिखाना चाहते हैं कि सारे भारतीय गांधी को मानना बंद कर दें और गोडसे की पूजा शुरू कर दें। 

हिंदू महासभा के यू.पी. प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा ने बताया कि यह मूर्ति जयपुर में बनी है और इसका दाम 45 हजार रुपए है। कार्यकर्ताओं ने हाल ही में उड़ी हमले के जवाब में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कहा कि यह सबसे बड़ा उदाहरण है कि हमें गांधी के रास्ते को छोड़ना होगा।