पिता की खातिर इस शख्स ने लाखों की नौकरी को मारी ठोकर, जानिए क्यों? (Pics)

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2016 - 10:48 AM (IST)

मेरठ:  उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के अखिल गोयल ने आई.ए.एस. बनने के लिए 18 लाख रुपए के सालाना सैलरी पैकेज को ठोकर मार दी थी। बता दें कि अखिल गोयल ने यूपी.एस.सी. फाइनल में 251वीं रैंक हासिल की है। यह अखिल गोयल का दूसरा प्रयास था। 

जानकारी के अनुसार 251वीं रैंक हासिल करने वाले अखिल के पिता अरविंद गोयल मेरठ के सरकारी स्कूल इंस्पेक्टर ऑफिस में स्टेनो के पद पर हैं। अखिल ने इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज से साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। उनका चयन बैंगलोर की ऑरेकल कंपनी में हुआ था। कुछ समय के बाद उन्होंने नोएडा की एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब स्विच की। नोएडा में अखिल का पैकेज 18 लाख रुपए सालाना का था, लेकिन सिविल सर्विसेस की तैयारी के लिए उन्होंने यह जॉब छोड़ दी। 

अखिल गोयल का कहना है कि सिविल सर्विसेस की की तैयारी के लिए मेरे पापा ने मुझे प्रेरित किया था। जब पहली बार कोशिश करने में फेल होने के कारण मैं बहुत परेशान हो गया था, लेकिन मेरे पापा ने मुझे दोबारा से कोशिश करने की हिम्मत दी। अखिल का कहना है कि मुझे चुने जाने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी फिर भी मेरे पास मेरा हौसला बढ़ाते रहे। 

आपको बता दें कि अखिल गोयल शहर के लुक पब्लिक स्कूल से पास आऊट हैं। उन्होंने 12वीं क्लास दीवान पब्लिक स्कूल से की। अखिल इंजीनियरिंग के लिए इलाहाबाद जहां पर उन्होंने मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग का कोर्स किया। अखिल की पूरी फैमिली काफी प्रतिभावान है। अखिल की बहन मेघा गोयल ने सीए किया है, वहीं उनके बड़े भाई अंकित इंडियन रेलवे में बतौर इंजीनियर पोस्टेड हैं।