अंबेडकर पर आज़म खान की आपत्तिजनक टिप्पणी पर भड़की UPNS

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2016 - 08:11 AM (IST)

मेरठ: बाबासाहेब डॉ. बी आर अम्बेडकर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना (यूपीएनएस) ने 25 सितम्बर को मेरठ के रासना में 150 गांव के लोगों की महापंचायत बुलाने की घोषणा की है। यूपीएनएस के मुखिया अमित जानी ने कहा कि नगर विकास मंत्री आज़म खान बाबा साहेब के लिए कहे गए शब्दों के लिए माफी मांगे अन्यथा वह अदालत जाएंगे।

अमित जानी ने कहा कि माफी नहीं मांगे जाने पर आज़म खान द्वारा बाबा साहेब के खिलाफ दिए गए बयान के विरोधस्वरूप 25 सितंबर को रासना डिग्री कॉलेज में 150 गांवों की महापंचायत बुलाई जाएगी। यूपीएनएस मुखिया ने कहा कि डॉ आंबेडकर की प्रतिमाएं हमारे लिए सम्मान और स्वाभिमान का प्रतीक है। यदि उनका किसी ने अपमान किया तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि 24 सितम्बर तक आज़म खान ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी तो आगामी 25 सितंबर को रासना डिग्री कॉलेज मेरठ में 150 गांवों की सर्वसमाज महापंचायत बुलाकर आज़म खान के खिलाफ आर पार की लड़ाई का एेलान किया जाएगा।

गौरतलब है कि गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन के मौके पर आज़म खान ने कहा था कि पूरे प्रदेश में एक व्यक्ति की प्रतिमा लगी हुई, जो हाथ का इशारा करके खड़े हैं और बता रहे हैं कि जो भी प्लॉट सामने खाली पड़ा है, सभी मेरा है। कार्यक्रम के दौरान बीएसपी पर निशाना साधते हुए आज़म ने कहा था कि पूरे सूबे में एक व्यक्ति की प्रतिमा लगी पड़ी है। वह आगे हाथ का इशारा करके खड़े हैं। मतलब यह है कि जहां मैं खड़ा हूं वह तो मेरी जमीन है ही, सामने का खाली पड़ा प्लॉट भी मेरा है।