मामूली कहासुनी हिंसा में बदली, दिनदहाड़े BDC सदस्य को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 03:30 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मैनापूठी गांव में मामूली कहासुनी के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर हमला कर दिया। इस दौरान हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक बीडीसी सदस्य था। हमलावरों ने घर में घुस कर एक लड़की और बुजुर्ग के साथ भी मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार थाना सरूरपुर के मैनापूठी गांव में गुरूवार को दिन निकलते ही आधा दर्जन हमलावरों ने बीडीसी सदस्य मतीन के घर पर हमला बोल दिया। इलाके के ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बुधवार की शाम मृतक मतीन के पिता दीन मोहम्मद के साथ नमाज के दौरान साबू पुत्र तौसीफ के साथ कहासुनी हुई थी। आरोप है कि इस दौरान तौसीफ व उसके साथियों ने दीन मोहम्मद और उनके पोते मारूफ के साथ मारपीट करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

गुरूवार की सुबह आरोपी साबू ने अपने साथियों के साथ मिलकर दीन मोहम्मद के घर पर हमला बोल दिया। तमंचे और लाठी-डंडों से लैस हमलावर आरोपियों ने घर में घुसते ही आरोपियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से बीडीसी सदस्य मतीन (25) की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद हमलावर हवा में तमंचे लहराते हुए फरार हो गए।

सूचना पर मौके पहुंची पुलिस को शव को कब्जे में लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पीड़ित परिवार और परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बाद में किसी तरह अधिकारियों ने परिजनों को समझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों की आेर से सरूरपुर थाना में साबू समेत आधा दर्जन हमलावरों को नामजद करते हुए तहरीर दी गई है।