180 किलो वजन और 5 लाख की कीमत वाल बकरा बना चर्चा का विषय (Pics)

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2016 - 03:18 PM (IST)

मेरठ(अादिल रहमान): जैसे-जैसे बकरीद का त्यौहार नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे ही बकरों की खरीद का व्यापार भी तेज होता जा रहा है। मेरठ में एक बकरा इस दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, ये बकरा और बकरों से बिलकुल अलग है। इस बकरे का वजन और कीमत आप सुनेंगे तो हैरान हो जाएंगे। 

जानकारी के अनुसार मेरठ के ताला फैक्ट्री इलाके के रहमतपुरा में रशीद नाम के शख्स के पास राजस्थानी तोता परी नस्ल का एक ऐसा बकरा है, जो देखने में बहुत ही बड़ा और खूबसूरत है। बकरे का वजन 180 किलोग्राम है। भारी-भरकम शरीर वाला ये बकरा बहुत फुर्ती से मकान की तीसरी मंजिल तक चढ़ जाता है। बकरे के खरीददार इस बकरे की कीमत 3 लाख रूपए तक लगा चुके हैं लेकिन बकरे के मालिक इसे 5 लाख रूपए से कम में बेचने को तैयार नहीं है। 

बकरे के मालिक रशीद का कहना है कि उसने इस बकरे को डेढ़ साल पहले राजस्थान से 28000 रूपए में खरीदा था तब इस बकरे का वजन लगभग 50-55 किग्रा था। उन्होंने बकरे को बहुत अच्छे तरीके से पाला है और बकरा रोज़ाना डेढ़ से 2 किलो चने, पत्ते, ढाई किलो दूध इसके अलावा अमरुद और सेब जैसे फल खाता है इस तरह से बकरे के ऊपर 500 रूपए रोजाना खर्च होते हैं। 

रशीद का कहना है कि जब बाजार में इस बकरे को ले जाते है तो वहां देखने वालों की भीड़ एकत्र हो जाती है। बकरे के खरीददार इसकी बोली 2.80 लाख से लेकर 3 लाख रूपए तक लगा चुके हैं, लेकिन वो इसे 5 लाख रूपए में बेचना चाहते हैं। बकरे के बारे में सुन-सुन कर खुद बकरों के खरीददार दूर-दूर से इस असाधारण बकरे को लेकर उसे खरीदने को बेताब हैं।