सपा नेता की हत्या के बाद बवाल, गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़ व लगाई आग (pics)

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2016 - 11:53 AM (IST)

मेरठ: शहर से करीब 30 किमी दूर मवाना में एक स्थानीय सपा नेता एवं चिकित्सक की हत्या के बाद बवाल हो गया। घटना से गुस्साई भीड़ ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास कर रही पुलिस पर पथराव करते हुए एक सिनेमाघर परिसर में खड़े एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ कर उनमें आग लगा दी। पुलिस काफी मशक्कत के बाद ही शव को कब्जे में ले सकी।

पुलिस अधिकारी वाहनों में तोडफ़ोड़ की तो पुष्टि कर रहे हैं लेकिन भीड़ द्वारा आग लगाने की बात से इंकार कर रहे हैं। भीड़ ने पुलिस अधीक्षक देहात की गाड़ी में भी तोडफ़ोड़ कर उसमें आग लगाने का प्रयास किया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अफसर दलबल समेत मौके पर पहुंचे। मौके पर घटनास्थल व आसपास के थानों की पुलिस बुलाकर घटनास्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। बड़ी मुश्किल से पुलिस स्थिति को काबू में करने में सफल हो सकी।

फिलहाल समाचार लिखे जाने तक डीआईजी लक्ष्मी सिंह और एसएसपी डी.के.दूबे मौके पर स्थानीय संभ्रात लोंगो से वार्ता कर स्थिति को शांत करने की कोशिश में लगे हैं। समाचार लिखे जाते समय तक इलाके में तनाव व्याप्त है। प्रशासन ने पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है।

घटनास्थल पर मौजूद डीआईजी लक्ष्मी सिंह और एसएसपी डीके दूबे ने बताया कि  देर शाम कुछ लोगों ने मवाना में कब्रिस्तान के पास डॉ.जाहिद(50) जो कि सपा के मनोनीत पार्षद हैं को गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमाटर्म के लिए कब्जे में लेने का प्रयास किया तो मौके पर मौजूद भीड़ ने पुलिस को शव देने से इंकार कर दिया जिसके बाद बवाल खड़ा हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।