पढि़ए, लापता बीवी को साइकिल से ढूंढने निकले पति की दर्दभरी कहानी (PHOTOS)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2016 - 07:35 PM (IST)

मेरठ: मानसिक रूप से बीमार पत्नी बबीता को ही जिंदगी मान चुके मजदूर तपेश्वर पत्नी को ढूंढने साइकिल पर निकले हैं। साइकिल पर बीवी की फोटो वाला पोस्टर भी रखा हुआ है। बिहार निवासी तपेश्वर यहां मजदूरी करते हैं और आजकल मजदूरी भी बंद है। उन्हें सिर्फ एक ही काम है केवल अपनी बीवी को ढूंढना। दो माह पहले उनकी पत्नी उनसे कहीं दूर चली गई। कहां गई कैसे गई उन्हें कुछ नहीं पता। बस दिल में प्यार लिए बीवी को थकी आंखों और बेबस से चेहरे के साथ ढूंढने निकल पड़े हैं। 
 
तपेश्वर बताते हैं कि उन्हें कोई भी बबीता की सूचना देता है वह साइकिल लेकर वहीं पहुंच जाते हैं। पुलिस के पास से खाली हाथ लौट चुके तपेश्वर गलियों, बाजारों में बबीता को तलाश कर चुके हैं। बबीता की यादों में खोकर तपेश्वर बताते हैं कि वह बहुत छोटे थे जब माता-पिता की आग से जलकर मौत हो गई। जिंदगी में सिर्फ दुख ही देखा। खुशी तीन साल पहले मिली जब उनकी मुलाकात बबीता से हुई। बबीता को भी उसके रिश्तेदारों ने मेरठ के बाहर ब्रजघाट धर्मशाला में अकेला छोड़ दिया था, जहां उन्होंने अपना घर बनाया है। लोग कहते थे बबीता की दिमागी हालत ठीक नहीं है, लेकिन प्यार तो प्यार है उसे इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। प्यार के बाद अगला कदम शादी था, इसलिए वो भी कर ली। 
 
जिंदगी बड़ी अच्छी कट रही थी। फरवरी में एक दिन वह काम से लौटे तो बबीता घर पर नहीं थी। बहुत ढूंढा पर नहीं मिली। पड़ोसियों ने बताया कि इलाके का एक कुख्यात दलाल उसे बहला-फुसलाकर ले गया है और उसे मेरठ के रेड लाइट एरिया में बेच दिया है। मैं तभी पुलिस के पास पहुंचा और रिपोर्ट लिखवाई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। करीब दो हफ्ते मैंने चौकी के चक्कर काटे लेकिन खाली हाथ लौट आया। मैंने अपनी अर्जी एसडीएम के दफ्तर में भी भेजी थी।''