सेक्स रैकेट का पर्दाफाश: 2 युवतियों में मिला HIV, कस्टमर हैरान (Pics)

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2016 - 12:20 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस ने रेडलाइट एरिया में छापेमारी कर 13 युवतियों को बरामद किया। जहां पर जांच के दौरान 2 युवतियों में एचआईवी पॉजीटिव पाया गया। रिपोर्ट सामने आने के बाद हड़कम्प मचा हुआ है। एेसी आशंका जताई जा रही है कि जिन लोगों ने भी इन युवतियों के साथ संबंध बनाए हैं, उन्हें भी एचआईवी पॉजिटिव हो सकता है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मेरठ के रेड लाइट एरिया में सितम्बर 1 को एनजीओ की शिकायत पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में पुलिस ने 13 युवतियों को मौके से बरामद किया था। बाद में बरामद सभी युवतियों को नारी निकेतन भेज दिया गया था। बरामद युवतियों में से कोलकाता, राजस्थान और नेपाल की युवतियां भी शामिल थीं। पुलिस ने बाद में युवतियों की मेडिकल जांच कराई, जिनमें से 2 युवतियों में एचआईवी पॉजिटिव आया। एचआईवी पॉजीटिव की बात सुनते ही पकड़े गए कस्‍टमर्स डर गए और कांपने लगे।

वहीं एएचटीयू  इंचार्ज रश्मि चौधरी का कहना है कि 11 युवतियों को एड्रेस वेरिफिकेशन और जांच-पड़ताल के बाद उनके परिजनों सौंप दिया गया। फिलहाल अभी तक 2 युवतियों की एड्रेस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। जैसे ही उनकी एड्रेस वेरिफिकेशन होती है उन्हें भी उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्राथमिक मेडिकल जांच में एचआईवी पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। अभी कुछ और मेडिकल जांच कराई जाएगी। युवतियों की काऊंसिलिंग भी कराई जा रही है। इस मामले में पुलिस की ओर से उच्च अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है।