यूपी में सरकार बनीं तो देंगे भ्रष्टाचार मुक्त शासन: राहुल

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2016 - 02:36 PM (IST)

मेरठ: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले शुरु हुई अपनी किसान यात्रा के आखिरी और 26वें दिन आज राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो भ्रष्टाचार को पूरी तरह से मिटा देंगे। राहुल गांधी ने यहां यात्रा के अंतिम पड़ाव में आयोजित रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार पर तीखा हमला किया।

केन्द्र सरकार पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है और सिर्फ 15 उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 15 लोगों की सरकार नहीं होगी। यहां किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार के साथ हर धर्म और हर जाति की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने की बात करने वाली इस सरकार में किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों की जेब में पैसा नहीं आया बल्कि 15 उद्योगपतियों की जेब में पैसा आया। मोदी जी और उनके दोस्त मस्त है।

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचारियों को बचा रही है और उनके काले धन को सफेद करने के लिए ‘फेयर एंड लवली’ स्कीम जैसी योजनाएं ला रहे है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी के 56 इंच की छाती वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि 56 इंच की छाती है भ्रष्टाचार से लडूंगा लेेकिन हिंदुस्तान के चोरों का कालाधन सफेद करने के लिए कोई ‘फेअर एंड लवली’ स्कीम ले आएं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 6 सितंबर को प्रदेश के देवरिया से गाजियाबाद तक किसान यात्रा की शुरुआत की थी और आज आखिरी चरण में यह यात्रा गाजियाबाद में संपन्न हो जाएगी। यात्रा के दौरान उन्होंने राज्य के 140 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से संपर्क किया, जिसमें 26 रोड शो हुए और 26 खाट सभाएं की।यात्रा का विधिवत समापन आज दिल्ली के संसद मार्ग पर आयेजित कार्यक्रम में होगा।