''रेलवे ने अकेले यू.पी. में 4500 करोड़ रुपए खर्च किए हैं''

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2016 - 07:56 AM (IST)

सहारनपुर/मेरठ:  रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गाजियाबाद से सहारनपुर रेल मार्ग की विद्युतीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की 2 साल की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि गत 2 वर्ष में रेलवे ने अकेले यू.पी. में 4500 करोड़ रुपए खर्च किए उन्होंने कहा कि ईस्टर्न फ्रेट कॉरीडोर भी मेरठ से होकर गुजर रहा है। यह बहुत बड़ी परियोजना है। इसके लिए 85 हजार करोड़ की राशि मंजूर की गई है।

फ्रेट कॉरीडोर आने से यहां पर मालगाड़ी का ट्रैफिक घट जाएगा जिससे यात्रियों की जरूरत के लिए नई रेलगाडिय़ां भी चलाई जा सकेंगी। इसी मौके पर उन्होंने मेरठ सिटी स्टेशन पर एस्केलेटर और लिफ्ट का शिलान्यास किया। उनके साथ कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान भी थे। सांसद राजेंद्र अग्रवाल और विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने सुरेश प्रभु से मांग की कि रेल लाइन का विस्तार हस्तिनापुर तक किया जाए, इस पर उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस सरकार में यह काम भी संभव हो जाएगा।

रेल मंत्री ने सभी को चौंका दिया : रेल मंत्री सुरेश प्रभु दिन में करीब 12 बजे विशेष ट्रेन से दिल्ली से मेरठ पहुंचे। मेरठ स्टेशन पर उनकी अगवानी के लिए नेता तथा अफसर फूलमाला लेकर खड़े थे, लेकिन जैसे ही ट्रेन की रफ्तार कम हुई, प्रभु चलती ट्रेन से ही उतर गए और मंच की ओर अकेले ही चल दिए।