चुनावी रंजिश में सपा नेता को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2016 - 03:06 PM (IST)

मेरठ: जिले के थाना परतापुर क्षेत्र के सोरका गांव में कथित रूप से चुनावी रंजिश के चलते  एक सपा नेता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है। 

क्या था मामला?
पुलिस के अनुसार परतापुर के सोरका गांव निवासी बसपा नेता शोभित (35) ने प्रधानी चुनाव में मनोज के खिलाफ चुनाव लड़ा था और हार गया था। चुनाव में वोट नहीं देने को लेकर वह नरेंद्र (50) के परिवार से रंजिश रखता था। नरेंद्र का बेटा बलविंदर उर्फ भोलू समाजवादी पार्टी विधानसभा क्षेत्र सिवाल खास का अध्यक्ष है। पुलिस के अनुसार करीब सप्ताह पूर्व नरेंद्र और शोभित के बीच गांव में ही कहासुनी हुई थी और शोभित ने उन्हें धमकी दी थी।

एेसे दिया घटना को अंजाम
सुबह नरेंद्र अपने घर से निकलकर खेत पर जा रहे थे। घर से चंद कदम की दूरी पर ही साथियों के साथ घात लगाकर बैठे शोभित ने नरेंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। एक गोली नरेंद्र के पेट में लगी और वह मौके पर ही अचेत गए। फायरिंग में गली में ही खड़ी महिला आेमवती पत्नी छोटेलाल को भी छर्रे लगे। वारदात अंजाम देकर आरोपी बाइक से फरार हो गए। नरेन्द्र को परिजनों एवं ग्रामीणों ने अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने नरेंद्र को मृत घोषित कर दिया। 

क्या कहती है पुलिस?
घटना की सूचना मिलने के बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा गया। सूचना पर कई सपा नेता बलविंदर से मिलने मोर्चरी पहुंचे। मृतक के परिजनों ने मामले में बसपा नेता शोभित को नामजद करते हुए अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. अरविन्द कुमार ने बताया कि घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त शोभित उर्फ मालू को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।