''शाहरुख-सलमान की तरह रहो क्लीन शेव, नहीं तो दे दूंगी जान''

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2016 - 01:31 PM (IST)

मेरठ: दुनिया में अजीबो-गरीब लोगों की कमी नहीं है और उससे भी ज्यादा भरमार इस दुनिया में लोगों की बेतुकी सी डिमांडों का। कुछ ऐसी ही अजीब सी डिमांड एक बीवी ने अपने मौलवी पति के सामने रखी है जिससे वह खासा परेशान है। बीवी का मौलवी से कहना है, "शाहरुख और सलमान की तरह क्‍लीन शेव रहो, वरना मैं सुसाइड कर लूंगी।" ऐसे में, परेशान मौलवी ने डीएम से बीवी की काउंसलिंग की गुहार लगाई है। मेरठ के रहने वाले 36 साल के मौलवी अरशद बदरुद्दीन ने बताया कि उनकी बीवी ने मांग की है कि वह शेव करवा लें, नहीं तो वो खुदकुशी कर लेंगी।

अरशद ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी किसी गैर मर्द से फोन पर बातें भी करती है। वहीं  अरशद को डर है अगर वह अपनी पत्नी को कुछ कहेगा तो वह कुछ उलटा-सीधा न कर बैठे और वह बेवजह फंस जाएगा। डीएम को दिए शिकायती लेटर में अरशद ने लिखा कि पेशे से वह एक इमाम है और इस्लाम का सच्चा समर्थक है। 2001 में उसका निकाह सहाना से हुआ था तभी से ही वह  दाढ़ी हटवाने की मांग करने लगी और कहने लगी कि उसे तो सलमान-शाहरुख की तरह क्लीन शेव वाले मर्द पसंद हैं।

अरशद ने कहा कि उनके चार बच्चे हो गए लेकिन उसकी बीवी ने अपनी जिद्द नहीं छोड़ी और अब रात-रात भर गैर मर्दों से बात करती है। जब कुछ दिन पहले अरशद ने उसे डांटा तो वह रोने लगीं और उन्होंने बच्चों को जहर देकर सुसाइड करने की धमकी दे डाली। ईद पर अपने और बच्चों के लिए वेस्‍टर्न स्टाइल वाले कपड़े खरीदने की जिद्द करने लगी जब अरशद ने लेने से मना कर दिया उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और पंखे से लटकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

अरशद ने डीएम को उसकी पत्नी की काउसलिंग करवा कर समझाने की गुजारिश की है। वहीं इस मामले में डीएम दिनेश चंद्र ने कहा कि जांच के लिए अरशद के शिकायती पत्र की एक कॉपी एसएसपी को भेज दी गई है। जल्दी ही इस मामले को बातचीत से हल करने की कोशिश की जाएगी।