यूपी-बिहार के बीच दौड़ेंगी 166 रोडवेज बसें, दीवाली के आसपास से शुरू होगा संचालन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 04:07 PM (IST)

लखनऊः यूपी-बिहार (UP- Bihar) के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यूपी रोडवेज (UP Roadways) और बिहार परिवहन (Bihar Transport) मिलकर दोनों राज्यों के बीच बसें (Buses) चलाने जा रहा है। यूपी से 69 बसें चलेंगी तो बिहार से 97 बसों का संचालन होगा। ये बसें यूपी के 25 शहरों से बिहार के विभिन्न जनपदों के बीच चलेंगी। सितम्बर 2019 में हुए समझौते पर बसों का संचालन शुरू होगा। मार्च 2020 में बिहार पथ को पत्र भेजकर बस संचालन की तारीख तय करनी थी पर, लॉकडाऊन (Lockdown) की वजह से बात नहीं हो सकी। अब दोनों राज्यों के बीच बैठक की तारीख तय होनी है। 

इसके लिए एक पत्र बिहार परिवहन को भेजा गया है ताकि बसों का संचालन दीवाली के आस-पास शुरू किया जा सके। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) परिवहन निगम मुख्यालय लखनऊ ने बताया कि लखनऊ व वाराणसी से औरंगाबाद,आजमगढ़ से माझीघाट, बलिया व गोरखपुर से छपरा, बक्सर से उजियारघाट, गोरखपुर से मुजफ्फरपुर, वाराणसी व चंदौली से भभुवा, वाराणसी, देवरिया व बलिया से पटना, भदोही से दरभंगा, वाराणसी से गया, गोरखपुर से सिवान व मोतिहारी, गोरखपुर से रक्सौल, वाराणसी से डेहरी, रामनगर से भभुआ, वाराणसी से आरा, बलिया से भरौली, अलीनगर से डेहरी शामिल हैं।

बैठक के बाद इन रूटों में बदलाव भी हो सकता है। दोनों राज्यों के बीच बस समझौते का सीधा फायदा यात्रियों तक पहुंचाने की तैयारी है। इसके लिए जल्द ही दोनों राज्यो के साथ बैठक करके अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static