18 नेताओं को बीजेपी ने पार्टी से किया बाहर, 60 कार्यकर्ताओं पर भी गिरी गाज

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 03:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में पार्टी के खिलाफ बगावत की तैयारी में जुटे 18 बीजेपी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इन नेताओं के साथ-साथ 60 कार्यकर्ताओं को भी 6 साल के लिए बर्खास्त किया गया है। प्रदेश ्ध्यक्ष ने कौशाम्बी, इलाहाबाद, आजमगढ़, बलिया, मऊ, संतकबीरनगर और कुशीनगर जिले के बागी नेताओं पर कार्रवाई की गई है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इलाहाबाद की बारा सीट से फूलचंद्र पासी, फूलपुर से अशोक दूबे, हंडिया से अवधेश तिवारी, कौशाम्बी की चायल विधानसभा सीट से सुभाष केसरवानी और नरेंद्र मौर्य और सिराथू सीट से आशीष मौर्य को पार्टी से निकाला गया है।

वहीं आजमगढ़ के फूलपुर पवई से रामसूरत राजभर, दीदारगंज से अर्चना यादव और रणविजय सिंह चौधरी, बलिया के सिकंदरपुर से अरविंद राय, बांसडीह से केतकी सिंह, मऊ जिले की घोषी सीट से योगेंद्र नाथ राय, शोहरतगढ़ से राधारमण त्रिपाठी, खलीलाबाद से गंगा सिंह सैंथवार, तमकुहीराज से किशोर मिश्रा और श्रीकांत मिश्र, पडरौना से परशुराम मिश्रा और सिसवा से राकेश मिश्रा को बाहर का रास्ता दिखाया है।