इस लड़की की मौत बनी पुलिस के लिए पहेली

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 04:10 PM (IST)

ललितपुर: लड़कियां जब बालिग होती है तो मां-बाप उनकी शादी करने का विचार करते हैं लेकिन एक मामला ऐसा सामने आया जब एक लड़की बालिग हुर्इ तो उसने शादी की बजाए मौत को गले लगाया। उत्तर प्रदेश के ललितपुर की यह घटना है जहां राजबेटी नामक 18 वर्षीय लड़की ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। 

मृतका के परिजनों ने रोते हुए बताया कि उनकी बेटी B.A में एडमिशन लेने के लिए  हंसते-हंसते घर से निकली थी। उन्हें खबर मिली कि वह इंड‍िया चौराहे के पास बेहोशी की हालत में पड़ी  है। वहां से गुजरते लोगों ने उसे  अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और कहा कि लड़की ने जहर खाया है।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतका के हाथ में एक मैसेज लिखा देखा। साथ ही बैग से भी एक  सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि " मैं अब 18 साल की हो गर्इ हूं,  मेरे ऊपर किसी का कोई अधिकार नहीं है। मुझे मरना है, इसलिए मैं अपनी मर्जी से मर रही हूं। मेरे परिवार वालों को परेशान न किया जाए, Miss U... "। हालांकि, नोट में आत्महत्या के कारणों के बारे में कुछ नहीं लिखा है। छात्रा के बैग से जहर की बोतल भी  बरामद की गर्इ। फिलहाल पुलिस का कहना है कि जल्द ही मौत के कारण का रहस्य सामने आ जाएगा।