वाराणसी हादसे में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दु:ख

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 10:36 PM (IST)

नई दिल्ली/वाराणसी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के निकट एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का पिलर गिरने के कारण लोगों के हताहत होने पर दुख जताया है। मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। इस हादसे में डेढ़ दर्जन लोगों के हताहत होने की आशंका जतायी गयी है।

राष्ट्रपति ने ट्वीट करके कहा है, ‘वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे की जानकारी मिलने से काफी दुख पहुंचा है। हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवदेना है। स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की मदद और राहत कार्यों में जुट गया है।’ 

मोदी ने अपने ट््िवटर संदेश में कहा है, ‘वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर हुए हादसे के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से जानकारी ली है। उत्तर प्रदेश सरकार स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है और प्रभावितों को सहायता पहुंचाने का काम किया जा रहा है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, Þवाराणसी में हुए इस हादसे में लोगों की जान जाने से मैं बहुत दुखी हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हों। मैंने अधिकारियों से भी बात की है और उनसे प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है।’

उल्लेखनीय है कि वाराणसी प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र है और वहां कैंट रेलवे स्टेशन के निकट एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का पिलर गिरने से कई राहगीर और वाहन दब गये। इस हादसे में कम से कम डेढ़ दर्जन लोगों के हताहत होने की आशंका है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वाराणसी प्रशासन के अधिकारियों से बात करके स्थिति का जायजा लिया है। राहत बचाव अभियान में मदद के लिए आपदा मोचन बल की टीमों को रवाना किया गया है। सिंह ने भी हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना पर दुख जताया है और जिला प्रशासन को तेजी से बचाव कार्य में जुटकर लोगों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। उप मुयमंत्री केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी के लिए रवाना हो गये हैं।  

Punjab Kesari