30 घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाली सन्नो, बेहतर इलाज के लिए पटना किया गया रेफर

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 11:11 AM (IST)

मुंगेरः मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले में बुधवार शाम करीब चार बजे बोरवेल में गिरी तीन साल की मासूम को करीब 30 घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया। सन्नो को बोरवेल से निकाले जाने के बाद वहां मौजूद चिकित्सकों की टीम उसे एम्बुलेंस से सदर अस्पताल ले गए और वहां उसे आईसीयू में भर्ती करवाया गया। अब उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। सन्नो को सकुशल निकाले जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुशी व्यक्त करते हुए बच्ची को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाने का भी निर्देश दिया। 

PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद जिला पुलिस और प्रशासन को सूचना मिलने पर बचाव कार्य तुरंत शुरू किया गया था। 45 फीट गहराई पर बोरवेल में फंसी सन्नो को सिलेंडरों और पाइपों की मदद से ऑक्सीजन प्रदान किया गया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार रात 9.45 बजे सन्नो को बोरवेल से सकुशल निकाल लिए जाने पर खुशी एवं संतोष व्यक्त किया और उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही परिजनों एवं बचाव दल के तमाम सदस्यों को भी बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने बचाव में शामिल आपदा प्रबंधन विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं जिला प्रशासन की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी सन्नो का बोरवेल से सकुशल निकाला जाना बेहतर टीम समन्वय का परिणाम है।

PunjabKesari

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने बच्ची को बोरवेल से निकालने के लिए आपदा प्रतिक्रिया सेवाओं को बधाई दी। शाह ने एक ट्वीट कर कहा कि एनडीआरएफ और राज्य आपदा मोचन बल के र्किमयों ने उसे बाहर निकालने के लिए घंटों अथक कार्य किया। उन्होंने बच्ची की कुशलता की कामना भी की।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static