4 द‍िन पहले काशी में आडवाणी ने 90 दीप जलाकर ऐसे मनाया बर्थडे

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 01:50 PM (IST)

वाराणसीः देव दीपावली पर शनिवार को काशी के घाट का नजारा अद्भुत और आलौकिक था। यहां 88 घाटों और 50 कुंडों पर करीब 11 लाख दीए जलाए गए। 2 लाख दीए गंगा किनारे रेती पर जलाए गए। इन दीयों को जलाने के लिए 10 हजार वॉलंटियर घाटों और कुंडों पर मौजूद रहे। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी देव दीपावली का आनंद लेने के बाद आज बनारस की सुनहरी सुबह का लुत्फ उठाया और यहां नाश्ता किया।

बता दें कि आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपना 90वां जन्मदिन का कार्यक्रम भी मनाया था। हालांकि उनका जन्मदिन 8 नवंबर को है लेकिन शनिवार को जब वे गंगा घाट पर पहुंचे तो उनके स्वागत में 90 दीपों की कालीन बिछाई गई और उनको दीपों की जगमगाहट के जरिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गईं।

सुबह भैंसासुर घाट पहुंचे
आडवाणी आज अल-सुबह भैंसासुर घाट पहुंचे और काफी समय यहां बिताया। उन्होंने घाट के पास ही गर्मागर्म चाय का भी लुत्फ उठाया। आडवाणी के साथ उनकी बेटी प्रतिभा भी थीं।

2 घंटे तक की मोटरबोट की सवारी
शनिवार को बनारस के गंगा घाट पर आडवाणी ने दो घंटे से ज्यादा समय तक मोटरबोट की सवारी की। सायं छह बजे भैंसासुर घाट से मोटरबोट पर सवार होने के बाद अस्सी घाट तक की यात्र की। दशाश्वमेध घाट पर आडवाणी ने गंगा की महाआरती का आनंद लिया। घाट का नजारा देखकर आडवाणी ने कहा, अद्भुात...बहुत अद्भुत।