केदारनाथ मार्ग पर पालकी से गिरकर 5 साल के मासूम की मौत, मजदूर फरार

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 02:51 PM (IST)

 

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी (पालकी) में बैठकर धाम जा रहे पांच साल के बच्चे की खाई में गिरने से मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के आगरा का निवासी बच्चा अपने परिजनों के साथ केदारनाथ की यात्रा पर था और परिवार ने गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बच्चे शिवा को धाम तक पहुंचाने के लिए कंडी से पहुंचाने वाले मजदूर की व्यवस्था की थी। हालांकि, रास्ते में कंडी से बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जहां चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई। रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह परिहार ने बताया कि हादसा शनिवार को हुआ, जब विजय कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ केदारनाथ की पैदल यात्रा पर निकले थे। शिवा के लिए उन्होंने कंडी की व्यवस्था की थी लेकिन रास्ते में बड़ी लिनचोली के पास वह कंडी से गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने पर पुलिस और आपदा राहत बल के जवानों ने खाई से बच्चे का शव निकाला।

बता दें कि कंडी ले जाने वाला मजदूर घटना के बाद फरार हो गया। उसकी पहचान नहीं हो पाई है और पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से किसी के खाई में गिरने का यह पहला मामला है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static