मसूरी स्थित सिविल सेवा प्रशिक्षण अकादमी में 57 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना से संक्रमित

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 10:50 AM (IST)

 

नई दिल्ली/मसूरीः उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएसएनएए) में सिविल सेवा के 57 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अधिकारियों ने सभी गैर-आवश्यक विभागों को वहां बंद कर दिया है।

कार्मिक मंत्रालय ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि अकादमी कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला तोड़ने के लिए देहरादून जिला प्रशासन और गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार हर संभव उपाय कर रहा है। बयान में कहा गया है कि संक्रमित सभी प्रशिक्षु अधिकारियों को कोविड देखभाल केंद्र में पृथकवास में रखा गया है। इसमें कहा गया है कि 20 नवंबर, 2020 से एलबीएसएनएए में 57 अधिकारी प्रशिक्षुओं के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल अकादमी में 95वें फाउंडेशन पाठ्यक्रम के लिए 428 प्रशिक्षु अधिकारी हैं।

वहीं बयान के अनुसार, अकादमी ने शुक्रवार से जिला अधिकारियों के साथ समन्वय में 162 से अधिक आरटी-पीसीआर परीक्षण किए हैं। प्रशिक्षु अधिकारियों को उनके होस्टल तक भोजन एवं अन्य आवश्यक चीजें कर्मचारियों द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ये कर्मचारी पर्याप्त सुरक्षा उपायों से सुसज्जित हैं। अकादमी के निदेशक संजीव चोपड़ा ने बताया कि अकादमी, देहरादून जिला प्रशासन एवं उत्तराखंड सरकार का स्वास्थ्य विभाग इस चुनौती से निपटने के लिए साथ मिल कर काम कर रहे हैं। चोपड़ा ने बताया कि सभी गैर-आवश्यक विभागों को बंद कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static