केदारनाथ में हेलीकॉप्टर हादसे में 6 श्रद्धालुओं समेत 7 की मौत, मरने वालों में PILOT भी शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 01:43 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के केदारनाथ में गरूड़चट्टी में मंगलवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार 6 श्रद्धालुओं समेत 7 लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं।



दुर्घटना संभवत: कोहरे के चलते हुईः डीजीपी
राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना में मरने वालों में पायलट भी शामिल है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के शिकार श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर के दर्शन कर वापस आ रहे थे कि तभी रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गई। कुमार ने बताया कि हादसे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन दुर्घटना संभवत: कोहरे के चलते हुई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राज्य आपदा प्रतिवादन बल के साथ ही पुलिस और जिला प्रशासन के दल भी बचाव कार्य के लिए घटनास्थलपर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि हादसे का शिकार श्रद्धालुओं की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।



केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्णः सिंधिया
वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनका मंत्रालय स्थिति की लगातार निगरानी कर रहा है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम नुकसान की भयावहता का पता लगाने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं और स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।" नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना में शामिल हेलीकॉप्टर ‘आर्यन एविएशन' द्वारा संचालित किया जा रहा था।
 

Content Writer

Nitika