चमोलीः वाहन के खाई में गिरने से 8 लोगों की मौत, CM रावत ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 10:51 AM (IST)

गोपेश्वरः उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली क्षेत्र में रविवार को एक जीप के खड्ड में गिर जाने से उसमें सवार 8 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घटना पर दुख जताते हुए इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए आ रहे थे जीप सवार 14 व्यक्ति
पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवाल क्षेत्र के घेस गांव के समीप दोपहर को हुए इस हादसे में एक अन्य व्यक्ति अभी लापता है। हादसे के समय जीप में कुल 14 व्यक्ति सवार थे और किसी की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए बलाड गांव से देवाल आ रहे थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।
PunjabKesari
मृतकों की पहचान इस प्रकार हुई है
मृतकों की पहचान चमोली के बलाड गांव के निवासी जसबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, मदन सिंह, दरबान सिंह, मदन सिंह, कैलाश सिंह, गोपाल सिंह और धर्म सिंह के रूप में हुई हैं जबकि जय सिंह दानू लापता है । इसके साथ ही 5 घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर हेल्थ सेंटर के लिए भेजा गया है। घायलों में चालक भी शामिल है।

सीएम और राज्यपाल ने जताया दुख
राज्यपाल बेबीरानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति देने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच करवाने के भी आदेश दिए हैं। राज्यपाल ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के लिए शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।
PunjabKesari
सीएम ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति और दुख की इस घड़ी में उनके परिजन को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया से मृतकों के परिजन और घायलों को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध करवाने और घायलों के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static