अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का 80 प्रतिशत कार्य पूरा, बाकी काम समय से पूरा करने पर मंथन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2023 - 11:09 PM (IST)

अयोध्या: प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए राम मंदिर निर्माण को लेकर बैठकों का दौर तेज हो गया है। मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन मंगलवार को निर्माण कार्यों के साथ लाइटिंग समेत अन्य कार्यों को समय से पूरा करने पर मंथन किया गया। मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों व कार्यदायी संस्था लार्सन एंड टुब्रो और टाटा कंसल्टेंसी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। बैठक से पहले उन्होंने सुबह स्थलीय निरीक्षण व्यवस्थाएं देखी।

PunjabKesari

मंदिर निर्माण का 80 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है:  डॉ. अनिल मिश्र
बैठक में ट्रस्ट सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने जानकारी दी कि निर्धारित लक्ष्य में से मंदिर निर्माण का 80 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। फर्श निर्माण का काम अंतिम चरण में है। पूरब में प्रथम तल 31 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। बिजली सप्लाई के लिए तार बिछाने का काम पूरा हो चुका है। 25 दिसंबर तक लाइट का संपूर्ण काम पूरा कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

गुंबद में तराशी गई नागकन्याओं की मूर्ति
राम मंदिर में बन रहे मंडप के गुंबद मैं लगने वाले पत्थर पर अंदर से नागकन्या जैसी मूर्तियां तराशी गई है। जिसे नृत्य मंडप में लगाया जा रहा है। दस्ट सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि मंदिर में गृह मंडप को छोड़कर अन्य मेक्षण का कार्य भी दिसंबर में पूरा हो जाएगा। जिसके लिए तेज गति से कार्य किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static