यूपी में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, बांदा- महोबा रेलमार्ग की पटरी पर रखा गया खंभा....16 साल का नाबालिग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 07:41 AM (IST)

Mahoba News: जिले के कबरई थाना क्षेत्र में शनिवार को रेल की पटरी पर कंक्रीट का खंभा रखने का मामला सामने आया है। खंभे को एक पैसेंजर ट्रेन के चालक ने देखा और आपात ब्रेक लगा दी। पुलिस ने जानकारी दी। इससे पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। रेल अधिकारियों की शिकायत के आधार पर महोबा में पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है और 16 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) दीपक दुबे ने बताया कि कबरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत बांदा-महोबा रेल मार्ग पर ‘फेंसिंग पिलर' रखने के आरोप में 16 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

बांदा- महोबा रेलमार्ग की पटरी पर रखा गया खंभा
उन्होंने बताया कि यह घटना दोपहर तब सामने आई जब एक पैसेंजर ट्रेन के चालक ने रेलवे सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस को पटरी पर खंभा रखे जाने की सूचना दी। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आरपीएफ के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची और एक नाबालिग को हिरासत में लिया। नाबालिग ने पटरी पर खंभा रखने की बात कबूल की है। अधिकारी ने बताया कि खंभा पटरी से हटाए जाने के तुरंत बाद ही मार्ग पर रेल यातायात सुचारू हो गया। बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में शनिवार को रेल इंजन पटरी पर रखे पत्थर से टकरा गया था।

हाल के दिनों में सामने आई पटरी पर गैस सिलेंडर और खंभा मिलने की घटनाएं
अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया था कि शनिवार को वाराणसी-बलिया-छपरा रेल खंड पर पूर्वाह्न करीब 10.25 बजे पटरी पर पत्थर मिला। उन्होंने बताया कि लखनऊ से छपरा (बिहार) जा रही 15054 लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस के इंजन का ‘कैटल गार्ड' पत्थर से टकराया। कुमार ने बताया कि पटरी पर पत्थर देखकर लोको पायलट ने आपात ब्रेक लगा दी। उत्तर प्रदेश में पटरी पर गैस सिलेंडर, खंभे आदि मिलने की कई घटनाएं हाल के दिनों में सामने आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static