बीमार यात्री ने प्रभु को किया याद, ट्रेन रोक कर हुआ इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 07:28 PM (IST)

इटावा: झारखंड सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बुखार और सिरदर्द से पीड़ित एक यात्री ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर अपनी समस्या की जानकारी दी तो उसे उत्तर प्रदेश मे इटावा रेलवे स्टेशन पर इलाज मिला। रेलवे के डाक्टर ट्रेन में पहुंचे और यात्री का इलाज किया।  

इटावा रेलवे स्टेशन अधीक्षक आर के त्रिपाठी ने बताया कि झारखंड सुपरफास्ट एक्सप्रेस में रेल यात्री को बुखार आ जाने के बाद रेलमंत्री के निर्देश पर रेलगाड़ी को इटावा स्टेशन पर रोक कर उसको दवा दी गई। इसके चलते ट्रेन 5 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही और इसके बाद आगे के लिए रवाना हुई। अचानक ट्रेन रुकने से अन्य यात्री चिंतित हुए लेकिन बाद उन्हें पता चला कि किसी बीमार यात्री का इलाज करने के लिए ट्रेन रोकी गई थी।  

सीधा सुरेश प्रभु को किया ट्वीट
हटिया से आनंद बिहार जा रही गाड़ी संख्या 12873 अप झारखंड सुपर फास्ट एक्सप्रेस के बी-1 कोच में नगर अटारी निवासी राज जायसवाल (40) यात्रा कर रहे थे। बैंक कर्मी जायसवाल किसी काम से दिल्ली जा रहे थे। कानपुर से ट्रेन निकलने के बाद राज को तेज बुखार आया और सिरदर्द हुआ। उन्होंने इसकी जानकारी ट्रेन में न तो टीटी स्टाफ को दी और न ही कोच अटेंडेंट को। सीधा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को इलाज कराने के लिए ट्वीट कर दिया। ट्वीट होते ही रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने इसको गंभीरता से लिया और इलाहाबाद कंट्रोल को निर्देश दिए कि ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन पर रुकवाकर यात्री का इलाज कराया जाए।   

ट्रेन शाम 3.54 बजे इटावा पहुंची। यहां पर पहले से मौजूद रेलवे के डा. वी.पी. पाठक ने ट्रेन में पहुंचकर बीमार यात्री का इलाज किया और इसके बाद ट्रेन 4.01 बजे आगे के लिए रवाना हो सकी। डा.पाठक ने बताया कि यात्री को वायरल फीवर था, जिसकी दवा उनके द्वारा दी गई।