स्कूल में हुआ एेसा हादसा,शिक्षक और बच्चों में मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2017 - 10:57 AM (IST)

कानपुर: कानपुर में लगातार हो रहे हादसों का सैलाब रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। चार दिन पहले कानपुर के जाजमऊ में एक 6 मंजिला लापरवाही के चलते ढह गई थी। जिसमें कितनी ही बेकसूर मर गए। बदस्तूर जारी लापरवाही के कारण एक ऐसा ही मामला देहात के डेरापुर ब्लाक के बाजपेयी पुर्वा गांव में देखने को मिला है। जहां एक स्कूल की इमारत ढहने से हड़कंप मच गया।

हादसे से शिक्षक और बच्चों में मची अफरा-तफरी
जानकारी के मुताबिक यह हादसा देहात के डेरापुर ब्लाक के बाजपेयी पुर्वा गांव का है। जहां एक स्कूल की इमारत ढह गई। बस कुछ ही देर में वो कमरें बच्चों से भरने वाले थे और शिक्षक उन्हें पढ़ाने के लिए क्लासरूम में होते। शुक्र है ऐसा नहीं हुआ। बच्चे स्कूल के मैदान पर प्राथना कर रहे थे। तभी अचानक तेज आवाज के साथ स्कूल की इमारत का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। स्कूल में मौजूद शिक्षक और बच्चों में अफरा-तफरी मच गई। जैसे- तैसे सभी को शांत किया गया। हादसे में किसी की जान नहीं गई। लेकिन यह एक बड़ा हादसा हो सकता था।

गांव में सभी स्कूलों की हालत है खस्ता
खबर मिली है जिले के सारे स्कूलों की हालत खस्ता है। स्कूलों के रखरखाव और मरम्मत का कार्य भी ठीक से नहीं हो रहा है। बाजपेयी पुरवा स्थित इस प्राथमिक विद्यालय को बने ज्यादा वक्त भी नहीं हुआ था। स्कूल का निर्माण में खराब समाग्री से किया गया था।
बता दें कि कानपुर देहात का कोई भी स्कूल सुरक्षित नहीं है। इन्हें बिना किसी मानक के तैयार किया गया है। फिलहाल, इस मामले में डीएम से बात की गई है, उन्होंने जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।  

UP HINDI News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें