हेमा मालिनी की परफॉर्मेंस देख बोलीं सुषमा स्वराज- 'अदभुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय'

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 10:44 AM (IST)

वाराणसीः मशूहर अभिनेत्री एवं सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने गंगा पर अधारित नृत्य नाटिका से प्रवासी भारतीय मेहमानों का दिल जीत लिया। शुरू से लेकर अंत तक तकनीक की भव्यता से गंगावतरण की प्रस्तुति ने हर किसी को बांधे रखा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए हेमा मालिनी की काफी प्रशंसा की और इस अभिनय को 'अदभुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय' करार दिया। 

वाराणसी के बड़ालालपुर में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शाम को सांस्कृतिक संध्या में हेमा मालिनी की विख्यात प्रस्तुति ‘गंगावतरण’ पेश की गई। गंगा के अवतरण से लेकर सतयुग, त्रेता, द्वापर और कलयुग में गंगा की वर्तमान स्थिति को मंच पर हेमा मालिनी ने साकार किया।

लगभग डेढ़ घंटे की प्रस्तुति में गंगा जी के उद्भव, निमित्त और शास्त्रीय-पौराणिक जीवन यात्रा के साथ ही वर्तमान स्वरूप को दिखाया गया। साथ ही जीवनदायिनी के प्रदूषित होने के खतरों से अवगत कराया।

काशी में पहली बार प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मंच पर हेमा मालिनी को गंगा के स्वरूप में देखकर दर्शक भी आश्चर्य से भर उठे।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक(Ram Naik), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath), विदेश मंत्री सुषमा स्वराज(Sushma Swaraj), विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह(Vijay Kumar Singh), उत्तर प्रदेश की प्रवासी भारतीय मामलों की मंत्री स्वाति सिंह(Swati Singh), सांसद डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय (Mahendra nath pandey) सहित अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित रहें।

Deepika Rajput