भारत बंद के दाैरान हिंसाः एडीजी का बड़ा खुलासा,कहा- बसपा नेताआें ने रची दंगे की साजिश

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 04:17 PM (IST)

मेरठः भारत बंद के दाैरान हुई दलित हिंसा काे लेकर यूपी एडीजी ने बड़ा खुलासा किया है। मेरठ जाेन के एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि दंगे की साजिश बसपा नेताआें द्वारा रची गई थी। बसपाईयाें ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए एेसा करने के लिए लाेगाें काे भड़काया था। 

प्रशांत कुमार ने कहा कि भारत बंद के दाैरान मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़ में जानबूझकर हिंसा भड़काई गई थी। साथ ही उन्हाेंने कहा कि इस हिंसा के दाेषियाें काे बख्शा नहीं जाएगा। 

बसपा मेयर सुनीता वर्मा पर दंगा भड़काने का आराेप
मेरठ की बसपा मेयर सुनीता वर्मा पर भी दंगा भड़काने का आराेप लग रहा है। आराेप है कि सुनीता वर्मा ने दंगाईयाें काे हथियार मुहैया करवाया था। दंगा क्षेत्र के आसपास के 50 गांव वालाें ने मेयर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं जब इस बारे में मेयर से बात की गई ताे उन्हाेंने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है। 

गाैरतलब है कि भारत बंद के दाैरान भड़की हिंसा में देशभर में करीब 17 लाेगाें की माैत हाे गई जबिक सैंकड़ाे लाेग घायल हाे गए। उत्तर प्रदेश में मेरठ आैर मुजफ्फरनगर में हिंसा हुई जिसमें दर्जनाें वाहनाें काे आग के हवाले कर दिया गया। इतना ही नहीं उपद्रवियाें ने कई वाहनाे में ताेड़फाेड़ भी की। 

Ajay kumar